undefined

गोपाष्टमी पर मंत्री कपिल देव ने किया गौ पूजन

शहर से गांव देहात तक गौशालाओं में रहा गऊ भक्तों का मेला, कई जगह हुआ भंडारा

गोपाष्टमी पर मंत्री कपिल देव ने किया गौ पूजन
X

मुजफ्फरनगर। गोपाष्टमी के अवसर पर सोमवार को जनपद भर में गौशालाओं में गऊ भक्तों की भीड़ जुटी रही। शहर से गांव देहात तक गौशाला पहुंचकर भक्तों ने गऊ माता का पूजन किया और उनको चारा, चना तथा गुड खिलाकर धन धान्य की कामना की। शहर की गौशालाओं में भी गऊ पूजन का दौर बना रहा। इस दौरान मंत्री कपिल देव अग्रवाल और राम मंदिर न्यास ट्रस्ट के सदस्य महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद गिरी तथा अन्य साधु संतों ने गऊ पूजन कर लोगों को गौंवशीय पशुओं की देखभाल के लिए संवेदनशील होकर सहयोग करने की अपील की।

भगवान कृष्ण के द्वारा गौ-चारण लीला आरंभ करने पर मनाए जाने वाले गोपाष्टमी पर्व के अवसर पर मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मौहल्ला गांधी कालोनी के पचैंडा रोड स्थित कृष्ण गौशाला प्रन्यास के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में रहकर गऊ पूजन किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित राम मंदिर न्यास ट्रस्ट के सदस्य महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद गिरी महाराज के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि आज गौ सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, जो बहुत ही शुभ है।


इसके साथ ही साधु संतों और राम मंदिर निर्माण आंदोलन में शामिल रहे महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद से आशीर्वाद मिलना भी सौभाग्य की बात है। उन्होंने सभी को गौपाष्टमी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम सभी को गौवंशीय पशुओं की देखरेख में अपना अपना योगदान संवेदनशील होकर देना चाहिए। बच्चों को गौ माता से जोड़े और अच्छे संस्कार दें। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को इस गोपाष्टमी पर गौपालन, गौ-सेवा व गौ-रक्षा तथा उनके संरक्षण व संवर्धन हेतु संकल्प दिलाया।

इस अवसर पर जिला कारागार के अधीक्षक सीताराम शर्मा, भारतीय प्रेस परिषद् के सदस्य अंकुर दुआ, भाजपा नेता विशाल गर्ग, पदम तोमर, कन्हैया शर्मा, राजकुमार कालरा, शिशुकांत, कस्तूरी लाल, प्रेम कुमार सहित सैंकड़ों गऊ भक्त मौजूद रहे। इसके साथ ही शहर गौशाला पर भी गोपाष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। यहां पर प्रमुख रूप से भाजपा नेता गौरव स्वरूप, संजय अग्रवाल सहित सैंकड़ों लोग मौजूद रहे और गऊ पूजन किया। लोगों ने गौवंशीय पशुओं को हरा चारा, चना और गुड भी खिलाया। गौशाला समिति की ओर से यहां पर भण्डारा भी कराया गया।

Next Story