undefined

नगरपालिका चेयरपर्सन-ईओ ने कराया योगाभ्यास

नगरपालिका परिषद् के द्वारा दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया गया।

नगरपालिका चेयरपर्सन-ईओ ने कराया योगाभ्यास
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् के द्वारा दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान नगरपालिका परिषद् की ओर से भी योग कार्यक्रम का आयोजन करते हुए सभी के बीच स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए योग अपनाने की अलख जगाई गई। पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप और अधिशासी अधिकारी डॉ. प्रज्ञा सिंह ने सभासदों, अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ योगाभ्यास किया तथा स्वस्थ जीवन के लिए योग और प्राणायाम को दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया।


नगरपालिका परिषद् के द्वारा दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर टाउनहाल मैदान में योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, अधिशासी अधिकारी डॉ. प्रज्ञा सिंह के अलावा सभासद, पालिका के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने सभी से योग को जीवन में अपनाते हुए निरोगी होने की ओर अग्रसर होने की प्रेरणा दी। इस दौरान पूर्व सभासद अरविंद धनगर ने सभी को योगाभ्यास कराते हुए विभिन्न आसनों का प्रशिक्षण दिया और उनको अपनाने से शारीरिक लाभ के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने योग के साथ ही प्राणायाम भी कराया। कई बीमारियों के लिए कारगर आसन कराते हुए उनको अपनाने के लिए भी प्रेरित किया।


इस दौरान पालिका के सभासद अमित पटपटिया, सभासद पति विकल्प जैन, शोभित गुप्ता, ललित कुमार, कपिल पाल, एई निर्माण अखंड प्रताप सिंह, जेई निर्माण कपिल कुमार, राजस्व निरीक्षक अमरजीत सिंह, आईटी ऑफीसर प्रियेश कुमार, लिपिक मैनपाल सिंह, अशोक ढींगरा, शोभित सिंघल, गगन महेन्द्रा सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे। इसके साथ ही नगरपालिका कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप मौजूद रहीं। कॉलेज की प्रधानाचार्या ने पुष्प माला के साथ उनका स्वागत करते हुए स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। इस दौरान छात्राओं ने योग आधारित कार्यक्रम का सुन्दर प्रस्तुतिकरण किया। यहां पर छात्राओं ने शिक्षिकाओं के साथ योगाभ्यास किया। इस दौरान नगरपालिका की ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह भी उपस्थित रहीं। छात्राओं को भी उपहार देकर सम्मानित किया गया।

Next Story