undefined

HEALTH CAMP--अब एमजी पब्लिक में मानसिक रोगों पर फ्री परामर्श

एम.जी. पब्लिक स्कूल में नेत्र एवं मानसिक रोग चिकित्सा शिविर आयोजित, 240 नेत्र रोगियों का हुआ परीक्षण, 50 मोतियाबिंद के निःशुल्क आॅपरेशन के लिए चिन्हित

HEALTH CAMP--अब एमजी पब्लिक में मानसिक रोगों पर फ्री परामर्श
X

मुजफ्फरनगर। रविवार को एम.जी. पब्लिक स्कूल प्रांगण में विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय हरबंस लाल गोयल एवं स्वर्गीय विमलावती देवी की पुण्य स्मृति में आँखों के निःशुल्क विराट चिकित्सा एवं मानसिक रोग चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन प्रातः 10 बजे से 01 बजे तक किया गया। निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर वरदान धर्मार्थ नेत्र सेवा संस्थान, गाजियाबाद के सहयोग से आयोजित हुआ, तो वहीं मानसिक रोग चिकित्सा परामर्श शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ. प्राची जैन ;एमबीबीएस, एमडी साइकेट्रीद्ध ने निःशुल्क परामर्श दिया। शिविर में नेत्र रोगियों को निःशुल्क दवाई वितरित करने के साथ ही मोतियाबिन्द वाले मरीजों को आॅपरेशन के लिए चिन्हित किया गया।

एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण में पधारे अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि विद्यालय प्रांगण में प्रत्येक माह की भांति इस माह के चैथे रविवार को निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के आयोजन के साथ ही एक नई सेवा का भी शुभारंभ किया गया। स्कूल प्रांगण में मानसिक रोग के सम्बंध में लोगों को जागरुक करने और उनको उचित उपचार परामर्श उपलब्ध कराने के लिए मानसिक रोग चिकित्सा परामर्श शिविर में विशेषज्ञ चित्सिक डाॅ. प्राची जैन द्वारा अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए 40 रोगियों को उचित परामर्श देकर उनकी समस्याओं का निदान किया गया।


उन्होंने बताया कि निःशुल्क चिकित्सा शिविर में वरदान नेत्र चिकित्सा संस्थान, गाजियाबाद के चिकित्सकों ने नेत्र रोगियों को उपचार के लिए उचित परामर्श देने के साथ ही दवाईयां भी उपलब्ध कराई। यहां पर मोतियाबिंद वाले मरीजों को आधुनिक आईओएल विधि से लेंस लगाकर आपरेशन कराने की सुविधा के साथ ही शिविर में आंखों की जांच, दवाई, आपरेशन, आना-जाना, रहना और खाना निःशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था की गयी है। रविवार को इस शिविर में 240 नेत्र रोगियों का चिकित्सकों द्वारा परीक्षण कर उचित परामर्श देने के साथ ही उनको निःशुल्क दवाई का वितरण किया गया, इनमें से मोतियाबिन्द पाये जाने पर 50 रोगियों का चयन निःशुल्क आॅपरेशन के लिए हुआ। शिविर में वरदान सेवा संस्थान की टीम से नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. एसके शर्मा, डा. अमित कुमार, मणिप्रकाश त्यागी एवं डा. अजहर हुसैन का सराहनीय योगदान रहा। शिविर में मुख्य रूप से एम.जी. पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष विनीत सिंघल, वरिष्ठ चिकित्सक डा. एससी गुप्ता, वरदान धर्मार्थ नेत्र सेवा संस्थान के सचिव विजय शंकर, डाॅ. प्राची जैन, शुभम जैन आदि मौजूद रहे। शिविर के सफल आयोजन में स्कूल स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा।

Next Story