undefined

MUZAFFARNAGAR-नेशनल कान्फ्रेंस पिड-एंडोकान 2024 का आयोजन

समारोह अध्यक्ष डा. रविंद्र जैन ने बताया कि यह पहला मौका है जिसमें कि देश भर से लगभग 300 बाल रोग विशेषज्ञ प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।

MUZAFFARNAGAR-नेशनल कान्फ्रेंस पिड-एंडोकान 2024 का आयोजन
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में पहली बार बाल रोग विषय को लेकर आधुनिक उपचार विधि की जानकारी के लिए नेशनल कान्फ्रेंस का आयोजन किया गया। मंगलवार को दिल्ली देहरादून हाईवे पर स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल में इस नेशनल कान्फ्रेंस पिड-एंडोकान 2024 का आयोजन किया गया।


इण्डियन एकेडमी आॅफ पैडिएट्रिक्स मुजफ्फरनगर एवं शिशु रोग विभाग तथा मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज द्वारा संयुक्त रूप से मंगलवार को प्रातः 8 बजे से शिशुओं में हार्मोन संबंधी रोगों पर एक नेशनल कान्फ्रेंस पिड-एंडोकान 2024 का आयोजन किया गया, जिसमें कि देश भर से लगभग 300 बाल रोग विशेषज्ञ प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।


इस नेशनल कान्फ्रेंस का उदघाटन प्रातः11 बजे मेडिकल काॅलेज के आडिटोरियम में मुख्य अतिथि नगरपालिका परिषद् मुजफ्फरनगर की चेयरमेन मीनाक्षी स्वरूप व मेरठ से आये डाॅ. विनीत सक्सेना ने दीप प्रज्जवलित कर किया। आयोजकों की ओर से अतिथियों एवं आगंतुक विशेषज्ञ चिकित्सकों का पटका पहनाकर स्वागत किया गया।


इस अवसर पर देश- विदेश से आये वक्ताओं ने बाल रोग के आधुनिक उपचार विधि के साथ ही दूसरे मुख्य विभिन्न विषयों पर व्याख्यान दिया। समारोह अध्यक्ष डा. रविंद्र जैन व समारोह चेयरमैन डा. मनीष अग्रवाल ने बताया कि यह पहला मौका है कि मुजफ्फरनगर में इस प्रकार की राष्ट्रीय स्तर की कान्फ्रेंस का इतने बड़े स्तर पर आयोजन किया गया। इससे निश्चित ही मुजफ्फरनगर में काम कर रहे बाल रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों को भी लाभ मिलेगा।

Next Story