undefined

संभल में बुखार से महिला डाॅक्टर समेत छह लोगों की मौत

डेंगू के लगातार मरीज मिलने से ग्रामीणों में फैल रही दहशत

संभल में बुखार से महिला डाॅक्टर समेत छह लोगों की मौत
X

पिछले कई दिनों से जिले में बुखार का प्रकोप जारी है। इस बीच बुखार से एक महिला चिकित्सक समेत छह लोगों की मौत हो गई। बड़ी संख्या में लोग बुखार और डेंगू से पीड़ित हैं। बहजोई के मोहल्ला काली मंदिर रोड निवासी बीएएमएस महिला डाॅक्टर शिल्पी श्रीवास्तव, ;22द्ध पुत्री जयशंकर श्रीवास्तव की मौत हो गई। बुखार आशा कार्यकर्ता अर्चना देवी, ;40द्ध पत्नी रूप सिंह की मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक आशा कार्यकर्ता को रविवार को बुखार आया था, जिसके बाद आशा के उपचार के दौरान चैथे दिन बुधवार की शाम आशा कार्यकर्ता ने दम तोड़ दिया। वहीं मंगलवार को बुखार से पीड़ित ग्रामीण सूरजपाल ;50द्ध की मौत हो गई थी।

ग्रामीणों के मुताबिक गांव में अभी भी कई लोग बुखार की चपेट में हैं। बावजूद गांव में एंटी लार्वा के छिड़काव आदि को लेकर कोई भी गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। सीएचसी प्रभारी डाॅ. विरास ने बताया कि वैसे तो गांव बीते दिनों स्वास्थ्य शिविर लगाया गया था। अब शुक्रवार को भी गांव में शिविर लगाकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। असमोली ब्लाॅक क्षेत्र के गांव दबोई कला में धर्मपाल ;55द्ध रामकुंवर की बुखार से मौत हो गई। सैदपुर जयराम में भी नसीर ;45द्ध पुत्र रशीद की बुखार से मौत हो गई। उन्हें खून की उल्टी हो जाने का दावा परिजनों ने किया है। जिसके बाद हालत बिगड़ी थी। धर्मपाल के परिजनों ने बताया कि उन्हें 10 दिन पहले बुखार आया था।

टेस्ट कराया तो प्लेटलेट्स कम आईं। इस पर उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया पर तबियत में सुधार नहीं हुआ। बुधवार की रात्रि में मौत हो गई। दूसरी ओर नसीर की पत्नी शबाना ने बताया कि पति को बुधवार की शाम उल्टी हुई, इसमें खून आया। हालत बिगड़ी तो मुरादाबाद ले गए। जहां उनकी मौत हो गई। नसीर के परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे और दो बेटियां हैं। वहीं महिला चिकित्सक के परिजनों के मुताबिक शिल्पी को चार दिन पहले बुखार आया था। बृहस्पतिवार को सुबह छह बजे करीब संभल के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शिल्पी ने हाल ही में बीएएमएस पास किया था। अब इंटर्नशिप आने वाली थी। साथ ही वह एमबीबीएस के लिए नीट की तैयारी में जुटी थीं। वहीं शिल्पी की मौत से परिजन बेहाल हैं। हजरतनगर गढ़ी थाना क्षेत्र के गांव ततारपुर निवासी अनम 18 पुत्री मोहम्मद इमरान की डेंगू से मौत हो गई है। परिजनों ने बताया कि मंगलवार को बुखार आया था। बुधवार को संभल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Next Story