undefined

MUZAFFARNAGAR-4.11 लाख की अवैध शराब सहित दो तस्कर गिरफ्तार

शहर कोतवाली पुलिस को मिली सफलता, 65 पेटी पंजाब मार्का अवैध अंग्रेजी शराब की गई बरामद

MUZAFFARNAGAR-4.11 लाख की अवैध शराब सहित दो तस्कर गिरफ्तार
X

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस टीम द्वारा चैकिंग के दौरान पंजाब से तस्करी कर लाई जा रही 65 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ने के साथ ही हरियाणा निवासी दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की बाजारी कीमत 4.11 लाख रुपये बताई गई है। ये शराब वो लोग आई-20 कार में छिपाकर हरियाणा ले जा रहे थे। ये शराब पंजाब और हरियाणा के बाॅर्डरों पर स्थित ठेकों से सस्ते दामों पर खरीदी गई थी और लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत बनी मांग के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में सप्लाई की जानी थी।

रिजर्व पुलिस लाइन सभाकक्ष में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान एसपी सिटी सत्यनारायपण प्रजापत ने शहर कोतवाली पुलिस के गुडवर्क की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह द्वारा आगामी चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु अवैध शराब की तस्करी करने वाले अभियुक्तों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह चौहान के नेतृत्व में सोमवार को पुलिस टीम द्वारा गैर प्रान्तीय अवैध शराब की तस्करी करते हुए 02 शातिर तस्करों को बुढाना मार्ग पर गांव मीरापुर बम्बा पुलिया मेन रोड से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्करों के कब्जे से भारी मात्रा में पंजाब मार्का 65 पेटी में भरी 588 अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की गयी हैं।


एसपी सिटी ने बताया कि सोमवार को चैकिंग के दौरान मुखबिर खास से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि बुढाना मार्ग से गैर प्रान्त से लाई गई अवैध शराब की तस्करी की जा रहा है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी तो वहां मौके से 02 लोगों को आई-20 कार में छिपाई गई अवैध शराब के साथ तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तस्करों के नाम विनय पुत्र कलीराम निवासी गांव नांगल कलान और अभय पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम प्रीतमपुरा थाना कुण्डली जिला सोनीपत हरियाणा हैं। एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में शराब तस्कर विनय ने जानकारी दी कि लोकसभा चुनाव में शराब की मांग बढ़ जाती है, जिसके कारण वो अपने साथियों के साथ मिलकर विभिन्न स्थानों पर अवैध शराब की तस्करी करते हैं। इसके लिए वो लोग पंजाब के शम्भू बार्डर व हरियाणा के सिन्धू बार्डर पर स्थित ठेकों से शराब कम दामों पर खरीद कर गैर प्रान्तों में विभिन्न स्थानो पर दोगुनी कीमत पर बेचते हैं।

एसपी सिटी प्रजापत ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा उनके कब्जे से इम्पीरियल ब्लू रिजर्व ग्रेन व्हिस्की की 33 पेटी और 32 पेटी अ(ा इम्पीरियल ब्लू व्हिस्की पंजाबा मार्का के साथ ही शराब की तस्करी में प्रयुक्त कार आई-20 संख्या डीएल.बीसीएक्यू-5810, दो मोबाइल फोन बरामद किये हैं। तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर महावीर सिंह चैहान, उप निरीक्षक विनोद कुमार अत्री और लोकेश कुमार गौतम, हैड कांस्टेबल शिवओम भाटी और अनिल चौधरी, कांस्टेबल गवेन्द्र सिंह, सचिन कुमार, जितेन्द्र सिंह, सुभाष चन्द और संजीव कुमार शामिल रहे।

Next Story