undefined

कुटबा-कुटबी में नहीं थमा वोटरों का जोश, सूजडू में 58.97 प्रतिशत वोटिंग

कुटबा-कुटबी चरथावल विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं और भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान का पैतृक गांव भी हैं। यहां पर पांच बूथों पर 72.22 प्रतिशत मतदान हुआ है। इन पांच बूथों पर पंजीकृत कुल 4943 मतदाताओं में से 3570 ने अपने वोट डाले हैं।

कुटबा-कुटबी में नहीं थमा वोटरों का जोश, सूजडू में 58.97 प्रतिशत वोटिंग
X

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर संसदीय सीट में कुटबा और कुटबी गांव के मतदान को लेकर मतदान दिवस से लेकर अगले दिन पोलिंग स्क्रूटनी तक खूब रुक्का रौला मचाया गया। सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने जहां गांव में बूथ कैप्चरिंग होने की शिकायत निर्वाचन आयोग से की थी तो मतदान समाप्त होने के बाद भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने आरोप लगाया था कि अफसरों की फौज के आने जाने के कारण कुटबा कुटबी में वोट नहीं डालने के आरोप लगाये गये थे। हालांकि जिलाधिकारी ने इस आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि कुटबा कुटबी में लोगों ने निडर होकर मतदान किया और डीएम का दावा आज जारी बूथवार मतदान रिपोर्ट के तहत सही साबित हुआ है।


कुटबा-कुटबी चरथावल विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं और भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान का पैतृक गांव भी हैं। यहां पर पांच बूथों पर 72.22 प्रतिशत मतदान हुआ है। इन पांच बूथों पर पंजीकृत कुल 4943 मतदाताओं में से 3570 ने अपने वोट डाले हैं। यह आंकड़ा स्पष्ट रूप से इशारा कर रहा है कि मंत्री संजीव बालियान के गांव में भरपूर मतदान हुआ है।


इसके साथ ही चरथावल विधानसभा के ही बड़े मुस्लिम इलाके के रूप में पहचान रखने वाले गांव सूजडू में भी मतदाताओं ने ठीक ठाक जोश दिखाया है। यहां पर पंजीकृत 24215 मतदाताओं में से 14281 मतदाताओं ने अपने वोट डाले हैं। गांव सूजड़ू का मतदान प्रतिशत 58.97 रहा है। सूजडू में मुस्लिमों की संख्या ज्यादा है, वैसे तो यहां पर दलित वोटर भी ठीक ठाक संख्याबल में है। यहां पर भाजपा के पक्ष में भी मतदान होने की संभावना बनी हुई है।

Next Story