महाराष्ट्र चुनाव-सपा सांसद इकरा हसन के भाषण का बजा डंका

महाराष्ट्र की धुले विधानसभा सीट से महाविकास अघाड़ी गठबंधन में सपा प्रत्याशी इरशाद जागीरदार के लिए अखिलेश यादव संग किया प्रचार

Update: 2024-10-19 11:42 GMT

मुजफ्फरनगर। अपने नपे-तुले अंदाज और सभी का दिल जीत लेने वाली मुस्कान के कारण जनता के दिलों पर राज कर रही समाजवादी पार्टी की विश्व विख्यात कैराना सीट से सांसद इकरा मुनव्वर हसन को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जम्मू कश्मीर के बाद अब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी स्टार प्रचारक के रूप में पेश किया है। अखिलेश यादव के साथ इकरा हसन ने महाराष्ट्र जाकर महाविकास अघाड़ी गठबंधन में सपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया। इस दौरान उनके भाषण का डंका महाराष्ट्र में बज रहा है।


महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी इंडिया गठबंधन के तहत महाविकास अघाड़ी का घटक दल बनकर चुनाव मैदान में उतरी है। अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार भी शुरू कर दिया है। वो महाराष्ट्र की धुलिया विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी के रूप में इरशाद जागीरदार को टिकट दिया है। इरशाद जागीरदार एनसीपी में रहे हैं और वो अजित गुट के राज्य महामंत्री थे। सितम्बर में उन्होंने अपने समर्थकों के साथ सपा के प्रदेश अध्यक्ष अबु आसिम आजमी के नेतृत्व में सपा ज्वाइन कर ली थी।

धूलिया में आयोजित हुई सपा की जनसभा में मुख्य अतिथि के रूप में अखिलेश यादव पहुंचे थे। उनके साथ स्टार प्रचार सांसद इकरा हसन भी पहुंची। इकरा मुनव्वर हसन ने अपने चिरपरिचित अंदाज में पार्टी प्रत्याशी इरशाद जागीरदार और महाविकास अघाड़ी की जीत के लए जनता से आह्नान किया। उनका भाषण लोगों के बीच चर्चाओं का कारण बना हुआ है। इकरा ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम यहां पर आप लोगों से न केवल वोट की अपील लेकर आये हैं, बल्कि आपको आपकी जिम्मेदार के प्रति जागरुक करने के लिए आये हैं। क्योंकि यह एक प्रदेश का चुनाव नहीं है, इस चुनाव पर केवल एक राज्य नहीं बल्कि पूरे देश की नजर टिकी हुई है। इकरा ने कहा कि इससे पहले पांच साल पूर्व हुए चुनाव में भी जनता ने इन लोगों के खिलाफ जनादेश दिया था, ये वो लोग हैं जो ताकत में बैठे हैं और आपका जनादेश ही चुराकर गद्दारी से अपनी सरकार बनाने का काम किया था। इस बार आपको सतर्क रहना है कि ये वक्त आया है कि आप एकजुट होकर इतनी ताकत से इतना ज्यादा वोट डालें कि इस बार आपके जनादेश का कोई दुरुपयोग न करने पाये।


सपा सांसद इकरा हसन ने अपने भाषण में कहा कि आपके वोट के सहारे यहां से जो संदेश जाने वाला है, वो पूरे देश में जायेगा। पूरा देश आज आपकी ओर देख रहा है कि आप देश को क्या राह देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज राजनीति में हमारे बीच ऐसे लोग आ चुके हैं, जिनका उद्देश्य केवल साम्प्रदायिकता है और इसके सहारे ही समाज को बांटा जा रहे हैं। विकास से हमारा ध्यान भटकाकर आपस में लड़ाया जा रहा है ताकि ये लोग कुर्सी पर सत्तासीन हो जायें। इस चुनाव में आपको अपने हित के मुद्दों को ध्यान में रखना है। आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, अच्छी सड़कें हों और निःशुल्क उपचार की सुविधा मिले। आपके परिवार के बच्चों को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकें। सपा जब भी सत्ता में आई, तो हमारी सरकार में निःशुल्क शिक्षा, सिंचाई और उपचार की व्यवस्था दी है। हमारी पार्टी ने पूरे समाज को साथ लेकर चलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज आपका वोट धूलिया विधानसभा को बदलने के लिए होने चाहिए। 

Similar News