HARYANA CHUNAV-विनेश फोगाट अब नहीं आएंगी सिसौली

17 सितम्बर को भाकियू की मासिक मीटिंग में भारतीय रेसलर विनेश का होना था सम्मान, हरियाणा चुनाव के कारण टला प्रोग्राम

Update: 2024-09-14 10:47 GMT

मुजफ्फरनगर। पेरिस ओलम्पिक में पदक से चूकी भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को किसान भवन सिसौली में सम्मानित करने का प्रोग्राम अभी स्थगित कर दिया गया है। भाकियू के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा इस सम्बंध में यूनियन कार्यकर्ताओं को सूचना जारी करते हुए साफ कर दिया है कि 17 सितम्बर को प्रस्तावित मासिक पंचायत में विनेश फोगाट नहीं आ रही है, जिस कारण सम्मान समारोह स्थगित कर दिया गया है, लेकिन मासिक पंचायत का कार्यक्रम यथावत रहेगा।

बता दें कि पेरिस ओलंपिक में निर्धारित वजन से ज्यादा पाये जाने के कारण भारतीय रेसलर को उस समय डिस्क्वालीफाई कर दिया गया था, जबकि उन्होंने सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में प्रवेश पक्का किया था। इसके बाद से ही विनेश फोगाट को लेकर देश की राजनीति में एक बहस छिड़ी हुई है। देश लौटने के बाद विनेश फोगाट ने कांग्रेस ज्वाइन करते हुए रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस ने उनको हरियाणा राज्य विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट से प्रत्याशी बनाया है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन द्वारा विनेश फोगाट को किसान भवन सिसौली में प्रस्तावित संगठन की मासिक पंचायत में सम्मानित करने का ऐलान किया था। उनका कार्यक्रम भी ले लिया गया था, लेकिन अब यह सम्मान समारोह स्थगित कर दिया गया है।

जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि शीर्ष नेतृत्व के द्वारा उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर स्थित किसान भवन सिसौली पर हर माह आयोजित होने वाली मासिक पंचायत में इस बार देश की बेटी पेरिस ओलंपिक में मजबूत प्रदर्शन करने वाली पहलवान विनेश फोगाट को सम्मानित करने का कार्यक्रम तय हुआ था, लेकिन भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय समन्वय समिति की लखनऊ में हुई बैठक और हरियाणा प्रदेश कमेटी से विचार-विमर्श के बाद शीर्ष नेतृत्व के द्वारा निर्णय लिया गया है कि विनेश फोगाट के जुलाना विधानसभा से चुनाव में प्रतिभाग करने के कारण उनका कार्यक्रम विशेष परिस्थितियों में रद्द कर दिया गया है। हम सभी उन्हें अपने स्वर्णिम सफर की ओर कदम रखने की बधाई देते हैं। उन्होंने बताया कि शीर्ष नेतृत्व ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है कि 17 सितम्बर की मासिक पंचायत यथास्थिति आयोजित होगी, जिसमें 6 अक्टूबर को लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम को लेकर विचार-विमर्श करते हुए उसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी।

पिता के वारंट जारी होने पर पुलिस और अदालत पर बोले राकेश टिकैत-हमें संविधान में विश्वास

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक अध्यक्ष रहे स्वर्गीय महेन्द्र सिंह टिकैत के खिलाफ एसीजेएम कैराना कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी होने और भौराकलां पुलिस द्वारा इसी वारंट को तामील कराने के लिए सिसौली स्थित टिकैत भवन पहुंचने को लेकर हलचल मची हुई है। ऐसे में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट करते हुए अदालत और पुलिसिया व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

Full View

बता दें कि एसीजेएम कोर्ट कैराना द्वारा साल 2007 में गांव खंदरावली में प्रदर्शन के दौरान जाम लगाये जाने पर कांधला थाने में भाकियू अध्यक्ष महेन्द्र सिंह टिकैट, भाजपा के एमएलसी वीरेन्द्र सिंह के पुत्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शामली मनीष चौहान उर्फ मोनू सहित दस लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये गये हैं। जबकि भाकियू अध्यक्ष महेन्द्र सिंह टिकैत का 15 मई 2011 को निधन हो चुका है। निधन के 13 साल बाद भी पुलिस कोर्ट में उनका मृत्यु प्रमाण पत्र जमा नहीं कर पाई और गत दिवस कोर्ट का वारंट लेकर घर पहुंच गई। इसी पर हलचल मची हुई है। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा कि 13 वर्ष पूर्व दिवंगत चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत जी का गिरफ्तारी वारंट आना दर्शाता है कि यूपी की अदालतें और पुलिसिंग कर्तव्यों के प्रति कितनी सजग हैं। हमें संविधान में विश्वास है।

Similar News