महिला का धर्मपरिवर्तन कराकर यौन शोषण करने वाला आदिल गिरफ्तार

अपना धर्म और नाम छिपाकर दिल्ली निवासी एक महिला को प्रेम जाल में फंसाकर तीन साल तक उसका शारीरिक शोषण किया

Update: 2024-09-18 11:47 GMT

मुजफ्फरनगर। बुढाना कोतवाली पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही लव जिहाद के आरोपी आदिल को गिरफ्तार कर लिया है। आदिल पर आरोप है कि उसने अपना धर्म और नाम छिपाकर दिल्ली निवासी एक महिला को प्रेम जाल में फंसाकर तीन साल तक उसका शारीरिक शोषण किया और शादी का लालच देकर उसका धर्मपरिवर्तन कराकर रोजा रखवाये तथा उसका गर्भपात भी करा दिया।

एक हिन्दूवादी संगठन के नेताओं के साथ दिल्ली निवासी एक महिला ने पिछले दिनों महिला थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए एक युवक पर धर्म और नाम छिपाकर उसका यौन शोषण करने के आरोप लगाये थे। बुढ़ाना थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने बताया कि अपना नाम व धर्म छुपाकर महिला का शोषण व धर्मपरिवर्तन कराने वाले अभियुक्त को 48 घन्टे में खतौली तिराहा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि 16 सितम्बर को दिल्ली निवासी महिला ने बुढ़ाना पुलिस को लिखित तहरीर देकर अवगत कराया था कि बुढ़ाना निवासी आदिल नें अपना नाम आयुष गुर्जर बताया और अपनी पहचान छिपाकर उसे प्रेमजाल में फंसा लिया तथा शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया।

आदिल ने बाद में उसका धर्मपरिवर्तन करा दिया तथा जबरन गर्भपात भी कराया गया। पुलिस ने धर्म परिवर्तन अधिनियम व अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने के बाद बुधवार को खतौली तिराहे से आरोपी आदिल उर्फ आयुष गुर्जर पुत्र शाकिर हुसैन निवासी मौहल्ला काजीवाडा कस्बा बुढाना को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी के अन्य साथियों की तलाश में टीम को लगाया गया है। आदिल की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक ललित कुमार, हैड कांस्टेबल निर्वेश कुमार और कांस्टेबल हरीश कुमार शामिल रहे। 

Similar News