जागृतिकारी संत नयन सागर ने समाज को दिया एकता का मूल मंत्र

मुनीम कालोनी जैन मंदिर में भगवान महावीर का कराया अभिषेक, मंगल प्रवचन में मुनिराज नयन सागर ने भक्तों को दिखाया सत्य और अहिंसा का मार्ग

Update: 2024-06-23 10:36 GMT

मुजफ्फरनगर। तपोनिधि जागृतिकारी संत आचार्य श्री 108 नयन सागर जी मुनिराज ने रविवार को श्री 1008 शांतिनाथ दिगम्बर जैन पंचायती मंदिर में सवेरे भगवान महावीर का अभिषेक कराया। इस दौरान श्र(ालु भक्तजनों ने नयन सागर जी महाराज के मार्गदर्शन में अभिषेक क्रिया को विधि विधान से सम्पन्न किया। इसके साथ ही अन्य धार्मिक क्रिया में भारी संख्या में जैन समाज के भक्तों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और गुरूवर का गुणगान किया। गुरूदेव नयन सागर जी मुनिराज ने समाज को एकता का मूल मंत्र देते हुए कहा कि जो समाज बिखरता है, वो नष्ट हो जाता है। हमें अपनी धार्मिक और सांस्कृतिक सभ्यता को एक साथ लेकर चलना है।


तपोनिधि जागृतिकारी संत आचार्य 108 श्री नयन सागर जी मुनिराज द्वारा छह साल की भक्तों की तपस्या के प्रतिफल के रूप में 21 जून को श्री 1008 शांतिनाथ दिगम्बर जैन पंचायती मंदिर मुनीम कालोनी में मंगल प्रवेश किया, तभी से प्रतिदिन वो भक्तों का कल्याण करते हुए धार्मिक क्रिया करा रहे हैं। रविवार को सवेरे साढ़े छह बजे नयन सागर मुनिराज के द्वारा मंदिर श्री में भगवान महावीर का अभिषेक कराया गया।


इसमें काफी संख्या में भक्तजनों ने प्रतिभाग करते हुए धार्मिक क्रिया सम्पन्न कराई। शांतिधारा के उपरांत आठ बजे नयन सागर जी मुनिराज द्वारा मंगल प्रवचन में श्र(ालुओं को एक साथ रहने का मूल मंत्र देते हुए कहा कि देश के लिए भी समाज को योगदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संतों के सानिध्य से मानव जीवन को सही दिशा में लाने के लिए सीख हासिल करता है। इसलिए संतों का आगमन ही समाज के कल्याण के लिए होता है। इस दौरान पूर्व विधायक अशोक कंसल, सभासद हिमांशु गोयल और अन्य अतिथियों ने मंदिर श्री पहुंचकर नयन सागर जी मुनिराज के दर्शन करते हुए आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर कमेटभ् के पदाधिकारियों ने अतिथियों का माला और पटका पहनाकर स्वागत किया।


इस दौरान मुख्य रूप से मंदिर प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चंद्र जैन, सुनील जैन नावला, महामंत्री जितेंद्र जैन, कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन एडवोकेट, प्रेमचंद जैन, सतपाल जैन, विभोर जैन, संजय जैन, विपिन जैन, सुनील जैन सलोनी, अमन जैन, नितेश जैन, दीपक जैन, वीरेंद्र जैन, मनोज जैन एलजी, रविंद्र जैन, पुनीत जैन और सुनील जैन के साथ ही सैंकड़ो श्रावक श्राविकाएं मौजूद रहे। 

Similar News