स्वच्छता का संदेश लेकर निकली चेरपर्सन, मंत्री ने भी किया जागरुक

नगरपालिका का स्वच्छता पखवाड़ा अभियान हुए सम्पन्न, सात सभासद सम्मानित, पदयात्रा के साथ कराया एंटी लार्वा का छिड़काव

Update: 2024-10-02 11:45 GMT

मुजफ्फरनगर। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक और संवेदनशील बनाने के लिए चलाये जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा अभियान का बुधवार को नगरपालिका परिषद् द्वारा समापन कर दिया गया। इस दौरान चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप और और मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने शहरी क्षेत्र में पदयात्रा करते हुए रैली को रवाना किया और अनेक स्थानों पर जाकर एंटी लार्वा का छिड़काव कराते हुए बीमारियों से बचाव का प्रेरक संदेश दिया।


नगरपालिका परिषद् द्वारा टाउनहाल में महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जयंती मनाई गई। सवेरे चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने टाउनहाल भवन पर ध्वजारोहण करते हुए नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सभी को स्वच्छता के प्रति संवेदनशील रहकर कार्य करने की शपथ दिलाई। इसके पश्चात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2024 तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के समापन समारोह का आयोजन किया गया। पालिका सभागार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया।


यहां पर चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप और ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह द्वारा स्वच्छता को दृष्टिगत रखते हुए वार्ड में स्थित कूड़ा डलाव स्थलों को पूर्णतः समाप्त करने और सौंदर्यकरण कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले वार्ड सभासदों और सफाई नायकों को स्वच्छ वार्ड अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। इसके पश्चात् नगर पालिका प्रांगण से स्वच्छता रैली निकाली गई, जिसको मुख्य अतिथि मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरुप, नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप और ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली में स्वच्छता संदेशों को दर्शाते हुए एंटी लार्वा मशीनों से नालियों में छिड़काव करते हुए आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। यह रैली पदयात्रा के रूप में टाउनहाल मैदान से शिव चौक होते हुए अहिल्या बाई होल्कर तक पहुुंची। चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने गोल मार्किट में टीम के साथ जाकर सफाई कराई और एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया।


ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने बताया कि अपने वार्डों में कूड़ा डलावघरों का विलोपन कराने और सौन्दर्यकरण कार्य में सहयोग प्रदान करने वाले सात सभासदों अनिता हसीब राणा, महिला शोभित गुप्ता, मिथलेश देवी, विजय कुमार चिंटू, मनोज वर्मा, सतीश कुमार कुकरेजा और रितु त्यागी के साथ ही सफाई नायक रवि तिजोरी, विशाल कुमार, शिव कुमार, जीवन कुमार और देवी प्रसाद को सम्मानित किया गया। इनमें वार्ड 49 के सभासद मनोज वर्मा को वेस्ट टू वंडर पार्क बनवाने के लिए सम्मान मिला। बताया कि पालिका की टीम सफाई नायकों के साथ एंटी लार्वा छिड़काव के लिए वार्डों में काम करेंगे। कार्यक्रम का संचालन लिपिक तनवीर आलम और एसबीएम लिपिक आकाशदीप द्वारा किया गया। 

Similar News