कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

कलेक्ट्रेट में डीएम दफ्तर पर जिला बार संघ अध्यक्ष के नेतृत्व में दिया धरना, सीएम योगी के नाम सौंपा ज्ञापन

Update: 2024-09-07 10:16 GMT

मुजफ्फरनगर। कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या किये जाने के विरोध में शनिवार को जिला बार संघ एवं सिविल बार एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए सीएम योगी के नाम ज्ञापन सौंपा और महिला अधिवक्ता के हत्यारोपियों को कड़ी सजा दिलाये जाने की मांग की है।

बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्नान पर प्रदेश भर में अधिवक्ताओं ने कासगंज मर्डर केस को लेकर आंदोलन करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला कलेक्ट्रेट में भी जिला बार संघ एवं सिविल बार एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में अधिवक्ताओं ने जुलूस निकालने के बाद प्रदर्शन किया। जिला बार संघ अध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट के साथ अधिवक्ताओं ने डीएम कार्यालय पर धरना दिया और नारेबाजी करते हुए कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या किये जाने पर आक्रोश प्रकट किया। इस दौरान प्रमोद त्यागी ने बताया कि कासगंज जनपद में चार सितम्बर को महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर की नृशंस हत्या कर दी गई। इसी को लेकर प्रदेश भर के अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है।

उन्होंने अधिवक्ताओं खासकर महिला वकीलों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग करते हुए कहा कि अधिवक्ता बु(िजीवी वर्ग है, जो न्याय प्रशासन में एक स्तम्भ की भूमिका निभाता है। बिना अधिवक्ता के समाज के न्याय व्यवस्था की कल्पना भी नहीं की जाती है। इसके बावजूद आजकल अधिवक्ता समाज दुखद स्थिति में है। चार सितम्बर को कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या कर दी गई, लेकिन अभी तक कोई भी हत्यारोपी गिरफ्तार नहीं किया गया। इससे अधिवक्ता वर्ग में भारी आक्रोश है। प्रदर्शन के उपरांत डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की ओर से सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन एसडीएम मुख्यालय संजय सिंह को सौंपा गया। ज्ञापन में मुख्यमंत्री से अधिवक्ताओं के लिए सम्मान और सुरक्षा की व्यवस्था किये जाने, महिला अधिवक्ता के हत्यारोपियों की जल्द गिरफ्तारी और उनको कड़ी सजा दिलाये जाने की मांग की गई। प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिला बार के अध्यक्ष प्रमोद त्यागी व महासचिव सुरेन्द्र कुमार मलिक, सिविल बार के अध्यक्ष ब्रिजेन्द्र सिंह मलिक व महासचिव सत्येन्द्र कुमार, अशोक चौहान, राहुल शर्मा, खुर्रम उस्मानी, दीपक वर्मा, अमित मैनी, मीनाक्षी द्विवेदी शर्मा, मोनिका गौतम, अरूण धारीवाल, अंजू गुपता, जय कुमार नायडू, सुधीर कुमार, राजेश सैनी, राजीव कुमार जैन, महीपाल सिंह, विशाखा रानी, प्रभात बालियान, शालू तोमर, शुभम शर्मा, रूबी, अलका कपिल सहित अन्य अधिवक्ताओं ने प्रतिभाग करते हुए रोष जताया। 

Similar News