एम.जी. पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के बीच छात्र परिषद् का गठन

प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने इस अवसर पर विद्यालय की छात्र परिषद् की कार्यकारिणी में विभिन्न पदों का दायित्व ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को नेतृत्व प्रतिभा प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया।

Update: 2024-09-07 11:40 GMT

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल परिसर में हर्ष व उल्लास से परिपूर्ण वातावरण के बीच स्कूल छात्र परिषद् का गठन किया गया। इस दौरान आयोजित किये गये दायित्व ग्रहण समारोह में प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग के द्वारा छात्र परिषद् में दायित्वधारी विद्यार्थियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कराने के साथ ही बैज भी वितरित किये गये।

एम.जी. पब्लिक स्कूल परिसर में शनिवार को विद्यार्थियों के बीच प्रभावशाली नेतृत्व क्षमता की प्रतिभा को निखारने के लिए छात्र परिषद् की पूर्ण कार्यकारिणी का गठन करने के लिए दायित्व ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने इस अवसर पर विद्यालय की छात्र परिषद् की कार्यकारिणी में विभिन्न पदों का दायित्व ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को नेतृत्व प्रतिभा प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमारा कर्म ही हमारी पहचान बनाता है। दायित्व मिलने पर हमें उसी प्रकार सेवा भाव को प्रदर्शित करना चाहिए, जिस प्रकार एक पेड़ फल आने के बाद स्वयं झुक जाता है। दायित्व छोटा या बड़ा नहीं होता है, बल्कि एक सम्मान होता है, जो हमें जिम्मेदारियों के निष्पक्ष निर्वहन के लिए प्रेरित करने के साथ ही अनुशासित होने की सीख देता है। उन्होंने कहा कि यह दायित्व ही हमारी नेतृत्व प्रतिभा को निखारने का काम करते हैं। दूसरे विद्यार्थियों के प्रति हमारा आचरण प्रभावशाली और प्ररेणादायक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को दायित्व ग्रहण का उद्देश्य उनका प्रशासनिक कौशल विकसित करना है।

Full View

स्कूल छात्र परिषद् कार्यकारिणी में हर्ष अग्रवाल हैड बॉय, जूही मित्तल हैड गर्ल, हर्ष सेठी डिप्टी हैड बॉय, आन्या अग्रवाल डिप्टी हैड गर्ल, यशराज सहरावत स्कूल स्पोर्ट्स कैप्टन बॉय, श्रुति स्कूल स्पोर्ट्स कैप्टन गर्ल, आशु स्कूल को-ऑर्डिनेटर बॉय, तेन्जिल सिंह स्कूल को-ऑर्डिनेटर गर्ल, उदय तोमर स्कूल स्पोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर बॉय, अपर्णा पाल स्कूल स्पोर्ट्स को-ऑर्डिनेटर गर्ल के दायित्वधारी के रूप में चयनित किये गये। इसके साथ ही विद्यालय के चारों सदनों कृष्णा, नानक, रामा और टैगोर में भी विभिन्न दायित्वों के लिए विद्यार्थियों का चयन किया गया। इनमें कृष्णा हाउस में अर्णव मैत्रेय कैप्टन, जसमीन कौर डिप्टी कैप्टन, नानक हाउस में नैना मिश्रा कैप्टन और निहाल अहमद डिप्टी कैप्टन, रामा हाउस में निहारिका नरवाल कैप्टन और अर्श राजा डिप्टी कैप्टन तथा टैगोर हाउस में तन्वी कैप्टन और निर्मल शर्मा डिप्टी कैप्टन बनाये गये। इसके अतिरिक्त चारों सदनों में प्रीफेक्ट भी चयनित किये गए। स्कूल छात्र परिषद् कार्यकारिणी के सभी दायित्वधारी छात्र-छात्राओं को पदीय कर्तव्यों को निष्पक्षता के साथ पूर्ण करने के लिए प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कराई गई। इसके साथ ही सभी दायितवधारियों को पद अनुसार बैज लगाकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं स्टाफ का सहयोग रहा।

Similar News