30 सितम्बर से शुरू होगी पटेलनगर की रामलीला, सोमवार को निकलेगी ध्वज यात्रा

प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने रविवार को पटेलनगर पहुंचकर रामलीला मंचन की तैयारियों को देखा।

Update: 2024-09-15 10:35 GMT

मुजफ्फरनगर। श्री आदर्श रामलीला कमेटी पटेलनगर नई मंडी के संरक्षक और प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने रविवार को पटेलनगर पहुंचकर रामलीला मंचन की तैयारियों को देखा। उन्होंने यहां पर रामलीला मंचन की रिहर्सल कर रहे कलाकारों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया और युवाओं को रामलीला के मंच के सहारे अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने का काम करने वाली पूरी कमेटी के प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। श्री आदर्श रामलीला कमेटी पटेल नगर नई मंडी द्वारा 30 सितम्बर को 49वां श्री रामलीला मंचन महोत्सव का शुभारम्भ करने की तैयारी की जा रही है। इसी को लेकर सभी कलाकारों द्वारा लगभग पिछले दो माह से रिहर्सल चल रही है। सोमवार को पटेलनगर मैदान से हनुमान जी के द्वारा ध्वज यात्रा निकाली जायेगी। इसके लिए कमेटी की ओर से तैयारी पूर्ण कर ली गई है।

प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कलाकारों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि श्री आदर्श रामलीला कमेटी पटेल नगर को प्रभु श्रीराम की लीला का मंचन अनोखे अंदाज में करने के लिए पहचाना जाता है। लगातार रामलीला मंचन के लिए कलाकार रिहर्सल कराया जा रहा है। पूरी टीम और कलाकारों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस कमेटी के द्वारा विशेष कलाकारों के बजाये स्थानीय परिवारों के बच्चों को ही धार्मिक संस्कृति से परिचित कराने के लिए रामलीला मंचन के लिए विभिन्न पात्रों के रूप में मंच उपलब्ध कराया जाता है। न जाने कितने कलाकार इस मंच ने पैदा किये हैं। इससे युवा पीढ़ी अपनी संस्कृति से जुड़ रही है। इसके लिए प्रबंधक अनिल ऐरन और उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है।

श्री आदर्श रामलीला कमेटी पटेलनगर के प्रबंधक अनिल ऐरन ने बताया कि रामलीला मंचन का रिहर्सल श्रावण मास के प्रथम दिन से ही चल रही है, क्योंकि रामलीला मंचन के लिए कलाकारों को काफी मेहनत करनी पड़ती है। रिहर्सल लगातार चल रही हैं। इसमें 70 से अधिक कलाकार प्रतिभाग कर रहे हैं। इस साल हम 49वां रामलीला महोत्सव मनाने जा रहे हैं। कार्यकारिणी भी उत्साह में है और लोगों को एक स्वस्थ मनोरंजन तथा अपनी धार्मिक संस्कृति से जोड़ने के लिए उत्कृष्ट रामलीला मंचन कराये जाने की तैयारी की जा रही है। सोमवार को सुबह पटेलनगर रामलीला मैदान से रामलीला ध्वज यात्रा का शुभारंभ किया जायेगा। इस दौरान श्री आदर्श रामलीला कमेटी भवन पटेलनगर के संरक्षक मनीष चौधरी के साथ ही प्रबंधक अनिल ऐरन, पूर्व सभासद विकल्प जैन, अध्यक्ष गोपाल चौधरी, उपाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, विनय गुप्ता, मुखय निर्देशक विजय मित्तल, पंकज शर्मा निर्देशक अमित शर्मा, गोविंद शर्मा, नारायण ऐरन, जिंतेन्द्र नामदेव, प्रदीप बॉबी, अमर चौधरी, दीपक लाला, मिंटू गिरी, विपिन जैन, विशिष्ठ कार्यकर्ता कलाकार पंकज शर्मा, यश गर्ग, उत्कर्ष गुप्ता, शिवांश ठाकुर, स्पर्श गर्ग, आर्यन गुप्ता, जतिन अग्रवाल, दीपक चिंटू, तनिष्क शर्मा, केशव आदि कलाकार मौजूद रहे।

Similar News