हमारे लिए किसानों का हित सर्वोपरिः प्रमोद अन्ना

कैलावड़ा गांव से सहकारी गन्ना विकास समिति खतौली में डेलीगेट निर्वाचित हुए अन्ना अब डायरेक्टर के चुनाव की तैयारी में जुटे

Update: 2024-10-04 11:11 GMT

मुजफ्फरनगर। जनपद में आठ सहकारी गन्ना विकास समितियों में डेलीगेट के पदों पर निर्वाचन सम्पन्न होने के बाद अब डायरेक्टर पदों के चुनाव के लिए जोर आजमाइश शुरू हो गई है। खतौली समिति में कैलावड़ा कलां गांव से डेलीगेट निर्वाचित हुए सपा नेता प्रमोद कुमार अन्ना ने कहा कि वो किसानों के हितों को लेकर पिछले पांच साल तक समर्पित रहे हैं और आगे भी हम किसानों के आर्थिक विकास के लिए काम करेंगे।

सहकारी गन्ना विकास समिति खतौली के पमनावली निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत कैलावड़ा कलां गांव से सपा नेता प्रमोद कुमार अन्ना ने डेलीगेट का चुनाव लड़ा। 3 अक्टूबर को मतदान के बाद देर रात आये परिणाम में निर्वाचन अधिकारी विनीत कुमार मलिक ने प्रमोद अन्ना को निर्वाचित डेलीगेट घोषित करते हुए प्रमाण पत्र दिया तो उनके समर्थकों में खुशी बनी नजर आई। फूल मालाओं से उनका स्वागत किया गया। गांव कैलावड़ा कलां से डेलीगेट पद पर हुए चुनाव में समिति के सदस्य मतदाताओं में से 390 वोट डाले गये, इसमें प्रमोद कुमार अन्ना ने 217 वोट प्राप्त किये। वर्तमान में प्रमोद अन्ना जिला पंचायत के वार्ड संख्या 34 से सदस्य हैं। इसके साथ ही उन्होंने साल 2017 में कैलावड़ा कलां से डेलीगेट बनने के बाद पमनावली क्षेत्र से डायरेक्टर का चुनाव लड़ा और विजयी रहे थे। अन्ना ने समिति के सभापति के पद पर भी चुनाव लड़ा और एक वोट के मामूली अंतर से पराजित हो गये थे। प्रमोद कुमार अन्ना द्वारा खतौली विधानसभा सीट से भी दो बार चुनाव लड़ा जा चुका है। उनके द्वारा मीरापुर विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए भी अपनी दावेदारी पेश कर दी गई है। वो लगातार यहां पर टिकट के लिए प्रयासरत हैं। इससे पूर्व वो बीडीसी सदस्य भी निर्वाचित हो चुके हैं।

डेलीगेट निर्वाचित होने के बाद प्रमोद अन्ना ने कहा कि उन्होंने पूरे पांच साल किसानों के हितों को लेकर काम किया है और नये निकाय के गठित होने के बाद वो भी अपने गांव और क्षेत्र के किसानों के आर्थिक विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने जीत के लिए सहयोग देने पर सभी समर्थकों और किसान मतदाताओं का आभार जताया। अन्ना ने बताया कि अब वो पमनावली निर्वाचन क्षेत्र से डायरेक्टर पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, इस क्षेत्र से वर्तमान में भी वो समिति में डायरेक्टर हैं। इस क्षेत्र में निर्वाचित 21 डेलीगेट मतदाता के रूप में अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 7 अक्टूबर को मतदाता सूची का प्रकाशन होगा, 8 को आपत्ति और 9 को निस्तारण होगा। 10 अक्टूबर को नामांकन दाखिल किये जायेंगे और 16 अक्टूबर को मतदान तथा परिणाम घोषित होगा। 17 अक्टूबर को समिति के सभासपति और उप सभापति के पदों पर निर्वाचन कराया जायेगा। इस बार भी अन्ना ने सभापति पद पर चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी की है। 

Similar News