अन्तर्जनपदीय गैंग के तीन शातिर टप्पेबाज दबोचे

खतौली पुलिस ने किया गुडवर्क, धोखाधड़ी के मामले का हुआ खुलासा, नगदी, अवैध शस्त्र और कार हुई बरामद

Update: 2024-10-16 11:25 GMT

मुजफ्फरनगर। बैंक में पैसा जमा करने जा रहे व्यक्ति को धनराशि दोगुनी करने का लालच देकर तीस हजार रुपये की नगदी ठगने वाली घटना का खुलासा करते हुए खतौली पुलिस ने तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध असलाह, कार और नगदी बरामद की है।

एसपी सिटी सत्यनारयण प्रजापत ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बुधवार को खतौली पुलिस के गुडवर्क की जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिहं के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत प्रभारी निरीक्षक थाना खतौली बृजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में थाना खतौली पुलिस द्वारा टप्पेबाजी की घटना का अनावरण करते हुए अन्तर्जनपदीय गैंग के 03 शातिर टप्पेबाज बदमाशों को रेलवे स्टेशन के मैन गेट के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तगण के कब्जे से 12,100 रूपये नगद, अवैध शस्त्र व घटना में प्रयुक्त 01 कोरोला कार बरामद किए गए है।


गिरफ्तार बदमाशों में अमरजीत झा पुत्र लल्लन झा निवासी ग्राम करहेडा थाना साहिबाबाद जिला गाजियाबाद मूल निवासी ग्राम बेहटा बैनीपट्टी जिला मधुबनी बिहार, नवीन उर्फ लक्की पुत्र सत्यपाल सिंह निवासी भोपरा थाना टीला मोड जिला गाजियाबाद और योगेश पुत्र महावीर निवासी नादरमई थाना अमापुर जिला कासगंज शामिल हैं। एसपी सिटी ने बताया कि 17 सितम्बर को श्यामकिशोर पुत्र पृथ्वी सिहं निवासी ग्राम शेखपुरा थाना खतौली द्वारा लिखित तहरीर देकर पुलिस को अवगत कराया गया था कि वह बैंक में पैसा जमा करने गये तभी अज्ञात ठगों के द्वारा उन्हे धोखाधड़ी से रूमाल में लपेटकर कागज की गड्डी दी और उनसे 30 हजार रूपये लेकर फरार हो गये। इसके बाद घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीमों को लगा दिया गया था।

एसपी सिटी के अनुसार प्रारम्भिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार ठगों द्वारा बताया गया कि हम लोग बैंक में बाउचर से पैसा जमा करने वाले सीधे-सादे व वृ( लोगों को चिन्हित करते हैं तथा उनसे कहते हैं कि हमारे पास पैन कार्ड नही है हमारे पैसे भी जमा कर दो। लोंगो को ज्यादा पैसे का लालच देकर उन्हंे अपने झांसे में लेते हैं तथा कागज की गड्डी को रूमाल में लपेटकर लोगों को देते हैं तथा धोखाधड़ी से उनसे बैंक में जमा कराने हेतु लाये गये कम रूपये लेकर फरार हो जाते हैं। बताया कि इनके द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर व अन्य जनपदों में इसी प्रकार की टप्पेबाजी की घटनाएं की गयी है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बृजेश कुमार शर्मा, उप निरीक्षक शिवकुमार शर्मा, आकाश शर्मा और पंकज चौधरी, हैड कांस्टेबल मुनीश शर्मा, कांस्टेबल निरोत्तम, अलीम, शौबीर, सतेन्द्र, अजीत सिहं और योगेश कुमार आदि मौजूद रहे। 

Similar News