BKU STRIKE--डीसीओ कार्यालय पर किसानों संग टिकैत ने खाये कढ़ी-चावल

इस साल 450 रुपये प्रति कुंतल गन्ना मूल्य निर्धारित करने की मांग, पांचवें दिन भी जारी रहा धरना

Update: 2023-10-13 10:57 GMT

मुजफ्फरनगर। किसानों की समस्याओं के समाधान और भैसाना शुगर मिल पर बकाया करीब दो अरब रुपये का भुगतान जारी कराये जाने की मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन का जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर चल रहा धरना शुक्रवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। आज भी भाकियू के प्रवक्ता चै. राकेश टिकैत किसानों के बीच धरने पर पहुंचे और सरकारों पर किसानों के हितों की अनदेखी करते हुए पूंजीवादियों के लाभ के लिए गलत नीतियां बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने किसानों के साथ ही दोपहर का भोजन किया और कढ़ी चावल खाते हुए इस बेमियादी धरने पर भोजन मेन्यु भी तय कर दिया। इसके साथ ही भाकियू ने इस सीजन के लिए सरकार से 450 रुपये प्रति कुंतल गन्ना मूल्य घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि किसानों को आज अपने अधिकार पाने के लिए आरपार की लड़ाई लड़नी होगी।


बता दें कि भाकियू द्वारा किसानों का बकाया भुगतान, गन्ना मूल्य और अन्य समस्याओं का समाधान की मांग को लेकर डीसीओ कार्यालय पर बेमियादी आंदोलन शुरू किया हुआ है। शुक्रवार को इस धरने के पांचवें दिन भी सैंकड़ों किसान जमे रहे। यहां आज भी भाकियू प्रवक्ता चै. राकेश टिकैत किसानों के बीच पहुंचे। उन्होंने कहा कि ये सरकार किसानों की परेशानियों को लेकर गूंगी और बहरी हो रही है। किसानों की पीड़ा और दिक्कत सरकार के लोगों को दिखाई नहीं दे रही है। पूरे देश का किसान आंदोलन कर रहा है। सरकार किसानों को खेती और जमीन से दूर करने की साजिश रचते हुए पूंजीवादियों के लिए नीति बना रही है। इसके लिए हमें एकजुट होकर आरपार की लड़ाई लड़नी होगी।

इस दौरान उन्होंने दोपहर का भोजन किसानों के साथ नीचे ही जमीन पर पंगत लगाकर किया और कढ़ी चावल खाये। उन्होंने कहा कि किसान कमर को कस लें, क्योंकि ये आंदोनल लंबा चलने वाला है। उन्होंने पदाधिकारियों को धरने पर भोजन मेन्यु तय करने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि यहां पर दोपहर के भोजन में कढ़ी चावल, दाल चावल, आलू पूरी का प्रबंध कराया जाये। सुबह चाय नाश्ता का इंतजाम किसान अपने अपने स्तर से करते रहें। इस दौरान जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा, देव अहलावत, नगराध्यक्ष गुलबहार राव आदि मौजूद रहे। 

Similar News