पालिका के संविदा सफाई कर्मियों के लिए मांगा वर्दी भुगतान

वाल्मीकि समाज के नेताओं ने ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह को सौंपा ज्ञापन, चेयरपर्सन नियमित कर्मियों को दे चुकी हैं वर्दी भुगतान

Update: 2024-10-22 11:37 GMT

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदा सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर वाल्मीकि समाज के नेता सफाई कर्मचारी संघ के पूर्व पदाधिकारियों के साथ अधिशासी अधिकारी से मिले और निस्तारण की मांग करते हुए नियमित कर्मियों की भांति ही संविदा सफाई कर्मचारियों के लिए भी वर्दी मद में नगद भुगतान कराये जाने की मांग की है।

मंगलवार को सफाई कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष राजेश उटवाल और पूर्व महामंत्री मदनलाल के नेतृत्व में वाल्मीकि समाज के लोग टाउनहाल पहुंचकर अधिशासी अधिकारी डॉ. प्रज्ञा सिंह से मिले और उनको संविदा सफाई कर्मचारियों की समस्याओं के सम्बंध में एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में संविदा सफाई कर्मचारियों को भी नियमित कर्मियों की भांति ही वर्दी मद में तय धनराशि का नगद भुगतान किये जाने की मांग करते हुए कहा गया है कि नियमित सफाई कर्मियों को प्रति वर्ष ठण्डी तथा एक वर्ष के अंतराल पर गरम वर्दी दिये जाने का प्रावधान है और उनको इसका लाभ भी दिया जा रहा है, लेकिन संविदा सफाई कर्मचारियों को यह सुविधा प्रदान नहीं की जा रही है।

दावा किया गया कि शासन द्वारा साल 2021 में संविदा कर्मियों को भी वर्दी मद का लाभ दिये जाने का आदेश जारी किया गया था। इसके बाद भी उनको वर्दी मद का पैसा नहीं दिया जा रहा है, जिससे उनका मानसिक उत्पीड़न हो रहा है। जबकि खतौली नगर पालिका परिषद् में संविदा सफाई कर्मियों को इसका लाभ शासनादेश के अनुसार कर दिया गया है। ज्ञापन में नेताओं ने कहा कि संविदा सफाई कर्मचारियों को दो गरम, तीन ठण्डी और तीन बरसाती वर्दी का भुगतान पालिका प्रशासन पर लम्बित चल रहा है, जिनका नगद भुगतान कराने की मांग ईओ से करते हुए ज्ञापन के साथ शासनादेश की प्रति भी उपलब्ध कराई गई है। ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने कहा कि इस सम्बंध में प्रभारी एनएसए योगेश कुमार को कार्यवाही करने के लिए कहा गया है। शासनादेश है तो संविदा कर्मियों को भी वर्दी मद में लम्बित भुगतान कराया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से राजेश उटवाल, मदनलाल, राजकुमार, राजेश कुमार, दीपक, अशोक कुमार और सूरज कुमार आदि मौजूद रहे। 

Similar News