गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर के खिलाफ संयुक्त हिन्दू मोर्चा ने जताया आक्रोश

डासना मंदिर पर पंचायत करने वाले हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन, हटाने की मांग

Update: 2024-10-15 11:23 GMT

मुजफ्फरनगर। गायिाजबाद स्थित डासना देवी मन्दिर में हिन्दू समाज की पंचायत को रोकने और पंचायत के लिए आये हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कराकर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए संयुक्त हिन्दू मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित डीएम दफ्तर पर पहुंचकर गाजियाबाद के पुलिस कमिश्नर के खिलाफ आक्रोश प्रकट करते हुए प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री से उन्हें हटाने की मांग की।

बता दें कि गाजियाबाद डासना देवी मन्दिर के महंत यति नरसिंहानन्द सरस्वती द्वारा पैगम्बर ए इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है। इसी को लेकर हिन्दूवादी नेताओं ने डासना मन्दिर परिसर में हिन्दू पंचायत बुलाई थी। इसमें दूर दराज से कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उनको पंचायत करने से रोकने के लिए बल प्रयोग किया था। इसी के विरोध में मंगलवार को संयुक्त हिन्दू मोर्चा के संस्थापक मनोज सैनी के नेतृत्व में हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पहंुचकर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप को सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि गाजियाबाद जनपद के पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा के द्वारा काफी लम्बे समय से हिन्दु नेताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। 13 अक्टूबर की डासना देवी मन्दिर गाजियाबाद में हिन्दू समाज की पंचायत को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर के आदेश पर हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकताओं व साधु, संतों, महात्माओं पर पुलिस ने भारी लाठी चार्ज किया। इसके अलावा पिछले दिनों डासना देवी मन्दिर पर हमला करने वाले कट्टरपंथियो खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी। मोर्चा ने सीएम से पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा के खिलाफ तत्काल कठोर कार्यवाही करने की मांग की। इस दौरान मनोज सैनी के अलावा संजय अरोरा, बाबू रामपाल, डॉ. योगेन्द्र शर्मा, पंकज भारद्वाज, विपिन कुमार, बिट्टू सिखेड़ा, लोकेश सैनी, रविन्द्र नायक, राजू सैनी, सुरेन्द्र मित्तल, राजेश कश्यप, पवन राणा, राजीव गोस्वामी, महंत पंकज कृष्ण शास्त्री, विकास अग्रवाल, संदीप पुण्डीर एडवोकेट, अरविन्द सैनी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Similar News