वैश्य सभा 24 सितम्बर को करेगी समाज के मेधावियों का सम्मानः कृष्ण गोपाल

नगरपालिका में ढाई साल से तैयार महाराजा अग्रसैन स्मारक पर प्रतिमा स्थापित नहीं से नाराजगी, कहा-मंत्री से करेंगे बात

Update: 2024-09-16 11:03 GMT

मुजफ्फरनगर। वैश्य सभा जनपद मुजफ्फरनगर के द्वारा हर साल की भांति इस साल भी समाज के मेधावी और प्रतिभावान विद्यार्थियों तथा युवाओं को अलंकरण समारोह में सम्मानित करने का काम किया जायेगा। इसके लिए 24 सितम्बर को भव्य अलंकरण समारोह आयोजित किया जायेगा।

सोमवार को एसडी मार्किट शिव मंदिर परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान वैश्य सभा के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल व महामंत्री अजय सिंहल ने बताया कि 24 सितम्बर को एटूजेड रोड स्थित महाराजा अग्रसैन भवन में वैश्य मेधावी छात्र छात्रा अलंकरण समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इसमें इस वर्ष हाईस्कूल और इण्टरमीएिट की परीक्षा में 80 प्रतिशत या इससे अधिक अंकों से पास होने वाले समाज के बच्चों को सम्मानित किया जायेगा। वैश्य सभा ने सिविल सर्विस, सीए, पीसीएस जे आदि प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा में चयनित बच्चों को इसमें सम्मानित करने का निर्णय लिया है। करीब 300 बच्चों को सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए 20 सितम्बर तक ऐसे सभी बच्चों को वैश्य सभा के पदाधिकारियों तक अपने प्रमाण पत्र जमा कराने होंगे। समारोह के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल रहेंगे। अध्यक्षता सत्यप्रकाश मित्तल द्वारा की जायेगी। विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक संजय गर्ग, चेयरपर्सन पालिका मीनाक्षी स्वरूप, वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप, उद्योग पति राकेश बिन्दल रहेंगे। दीप प्रज्जवलन पूर्व विधाक अशोक कंसल, पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल, प्रदीप गोयल, सत्यवीर अग्रवाल द्वारा किया जायेगा।


प्रेस वार्ता के दौरान कृष्णगोपाल मित्तल ने बताया कि नगरपालिका परिषद् के टाउनहाल परिसर में करीब ढाई तीन साल से महाराजा अग्रसैन स्मारक बना हुआ है, लेकिन वहां पर मूर्ति की स्थापना पालिका प्रशासन द्वारा नहीं कराई जा रही है। इसके लिए हमने मंत्री कपिल देव और चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप से भी मिलकर समाज की भावना से उनको अगवत कराया और जल्द मूर्ति स्थापना की मांग की, लेकिन अभी तक भी कोई कदम नहीं उठाया गया है। वैश्य सभा समाज की खातिर मूर्ति स्थापना का पूरा खर्च वहन करने को तैयार है और समाज की ओर से मंत्री कपिल देव से मांग है कि वो जल्द शासन से अनुमति कराकर महाराजा अग्रसैन की प्रतिमा स्थापित कराये। उन्होंने बताया कि एसडी कॉलेज मार्किट में बने महाराजा अग्रसैन स्मारक के जीर्णो(ार और सौन्दर्यकरण का कार्य भी जल्द प्रारम्भ कराया जायेगा। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से राकेश कंसल, योगेश सिंघल भगत, अजय सिंहल, संजय गुप्ता, मित्रसेन अग्रवाल, संजीव गोयल, जनार्दन स्वरूप, दिनेश बंसल, अनिल तायल और अजय गर्ग आदि मौजूद रहे। 

Similar News