संक्रमण दर 5 प्रतिशत होते ही लगेगा लॉकडाउन

दूसरी लहर के अनुभवों से सीखा है और वह किसी भी संभावित लहर से मुकाबले के लिए कदम उठा रही है तथा पीएसए आक्सीजन प्लांट की स्थापना समेत सभी प्रकार के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत कर रही है।

Update: 2021-08-06 07:00 GMT

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरत रही है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर में बुरी से बुरी स्थिति की आशंका का अनुमान करते हुए तैयारी कर रही है। कोविड-19 के मरीजों के लिए 37,000 बेड्स की व्यवस्था की जा रही है। अगर संक्रमण की दर फिर से 5 प्रतिशत हो जाती है तो तत्काल लाकडाउन लागू किया जाएगा।

डिजिटल माध्यम से एसोचैम इंडिया द्वारा आयोजित एक सत्र में सत्येंद्र जैन ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मरीजों के लिए 37,000 से ज्यादा बेड्स की व्यवस्था की जा रही है और दिल्ली सरकार बुरी से बुरी स्थिति के मद्देनजर तैयारी कर रही है ताकि कीमती जिंदगियां बचाई जा सकें। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने महामारी की दूसरी लहर के अनुभवों से सीखा है और वह किसी भी संभावित लहर से मुकाबले के लिए कदम उठा रही है तथा पीएसए आक्सीजन प्लांट की स्थापना समेत सभी प्रकार के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सावधान रहने और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने पर जोर दिया जो कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में महत्वपूर्ण है।

Similar News