एम.जी. वर्ल्ड विजन स्कूल को मिला बेस्ट स्कूल अवार्ड

एजुकेशन वर्ल्ड स्कूल रैंकिंग 2024-25 में शामिल हुए 34 शहरों के 8700 स्कूलों में पाया अव्वल नम्बर

Update: 2024-10-22 15:32 GMT

मुजफ्फरनगर। इंटरनेशनल एजुकेशन पॉलिसी की भांति ही शिक्षा पद्धति और व्यवस्था को अपनाने वाले मुजफ्फरनगर जिले के पहले एम.जी. वर्ल्ड विजन स्कूल ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस विद्यालय ने आठ हजार से ज्यादा विद्यालयों को एक विशिष्ट प्रतिस्पर्धा में पछाड़ते हुए अव्वल नम्बर हासिल करने का काम किया है। अपनी उत्कृष्ट एजुकेशन पॉलिसी के आधार पर विद्यालय में बैग लैस शिक्षा पद्धति के संकल्प का साकार कर रहे एम.जी. वर्ल्ड विजन स्कूल को बेस्ट स्कूल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इसके लिए विद्यालय में जश्न का माहौल है। इस अवार्ड के मिलने पर एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के चेयरमैन सतीश चन्द गोयल और एम.जी. वर्ल्ड विजन स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के सचिव वैभव गोयल द्वारा विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. मृणालिनी अनन्त और समस्त स्टाफ तथा छात्र-छात्राओं को बधाई दी है।


एम.जी. चेरिटेबिल ट्रस्ट के अधीन शहर के वसुंधरा रेजीडेंसी में संचालित हो रही एम.जी. वर्ल्ड विजन स्कूल ने शिक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। शिक्षा जिंदगी में दीपक की लौ की तरह है। अब बदलाव की बयार में वर्ल्ड विजन स्कूल का शिक्षा स्तर फिर चर्चा में है। शनिवार को स्कूली शिक्षा में एजुकेशन वर्ल्ड स्कूल रैंकिंग 2024-25 का आयोजन गुरुग्राम के होटल लीला में हुआ, जहां देशभर के स्कूलों को 14 मापदंडों के व्यापक सेट के आधार पर जिसमें अकादमिक प्रतिष्ठा, संकाय क्षमता, बुनियादी ढाँचा, सह-पाठ्यचर्या शिक्षा और बहुत कुछ शामिल है।


रैंकिंग काफी प्रतिष्ठित है और इसमें 34 शहरों के 8,700 स्कूल शामिल हुए, जिनमें एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल मुजफ्फरनगर ने नंबर-1 रैंक हासिल की है। विद्यालय कोआॅर्डिनेटर रश्मि रस्तोगी व शीतल गोयल ने पुरस्कार ग्रहण किया। बात स्कूल की लाइब्रेरी की हो या साइंस लैब की, कंप्यूटर क्लासों की हो या स्मार्ट क्लासों की, साफ- सफाई की हो या इमारत की, फर्नीचर की हो या स्कूल की दीवारों पर हुए ज्ञानवर्धक आर्ट की इनका कोई मुकाबला नहीं है। स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. मृणालिनी अनंत ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रबंधन के पूर्ण समर्थन, टीम की अथक मेहनत और माता-पिता के अटूट समर्थन से ही हमें मुजफ्फरनगर में नंबर 1 स्कूल का दर्जा दिया गया है।

Similar News