भाकियू ने राकेश टिकैत के खिलाफ की कार्यवाही की मांग

प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में यूनियन कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन, बांग्लादेश बना देने वाले बयान पर की कड़ी निंदा

Update: 2024-08-28 11:29 GMT

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अटल के प्रदेश अध्यक्ष ने बुधवार को कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भारत के भी बांग्लादेश जैसे हालात बना देने वाले कथित बयान की निंदा करते हुए अधिकारियों से उनके खिलाफ देशद्रोह और अन्य कानून के तहत सख्त कार्यवाही करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन अटल के प्रदेश अध्यक्ष अमित चौधरी बुधवार को किसान दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट पहुंचे और भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए डीएम कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। ऐसा लगता है कि उनको किसी खालिस्तान या फिर आईएसआई से अच्छी खासी फंडिंग हो रही है, जो वो देशद्रोही बयानबाजी कर रहे हैं। बांग्लादेश जैसे हालात भारत में बना देने वाले बयान से वो यह साबित करना चाहते हैं कि वो लोकतंत्र के मंदिर पर हमला कराने की साजिश कर रहे हैं। अमित ने कहा कि ऐसे व्यक्ति के ऊपर आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिए, जो भारत देश की तुलना बांग्लादेश जैसे हालात बनाने के लिए सोचते हैं। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इस पर संज्ञान लें।


जब लाल किले पर भारत का तिरंगा उतार कर खालिस्तानियों का झंडा फहराया गया उस समय देशद्रोही की कार्यवाही के अंतर्गत भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम वहां मौजूद नहीं थे लेकिन अभी बांग्लादेश वाले बयान में वह खुद यह स्वीकार कर रहे हैं कि में उस दिन वहां मौजूद था। ऐसे में जांच एजेंसियां उनको अपराध के दायरे में लेकर उनकी गिरफ्तारी करें। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकेत भी इस मामले पर संज्ञान लें और राकेश टिकैत को संगठन से बाहर करें। किसान नेता बाबा महेंद्र सिंह टिकेत, जिन्होंने देश के 36 कोम के किसानों को जोड़कर एक सुंदर भारत में तब्दील किया और उनकी लड़ाई हमेशा लड़ते रहे, ऐसे में राकेश टिकैत ने न सिर्फ बाबा महेंद्र सिंह टिकैत व वीर गोकुला जाट महाराजा सूरजमल, सर छोटूराम जैसे महावीर महाराजा को देश विरोधी बयान देकर कलंकित करने का काम किया है। अमित ने कहा कि यदि कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो भारतीय किसान यूनियन अटल के कार्यकर्ता प्रदेश के सभी जिलों में कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन के दौरान भाकियू अटल के प्रदेशाध्यक्ष अमित चौधरी के साथ प. उत्तर प्रदेश अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह, प. उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी, विजय प्रताप सिंह, किसान नेता वीरेंद्र इन्दोलिया, आलोक राणा, सुमित पुंडीर, मोहित कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Similar News