आजम खां का अवैध रिजाॅर्ट तोड़ने की तैयारी

रामपुर विकास प्राधिकरण ने ग्रीन बेल्ट और सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए आजम खां के रिसोर्ट हमसफर को गिराने की तैयारी शुरू कर दी है।

Update: 2020-08-29 09:01 GMT

रामपुर। उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण पर कार्रवाई के क्रम में मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के बाद अब रामपुर में सांसद आजम खान के अवैध निर्माणपर कार्रवाई की तैयारी है। प्रशासन ने उनके हमसफर रिसोर्ट को अवैध निर्माण बताते हुए इसे तोड़ने को नोटिस जारी किया है।

रामपुर विकास प्राधिकरण ने ग्रीन बेल्ट और सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए आजम खां के रिसोर्ट हमसफर को गिराने की तैयारी शुरू कर दी है। जिला पंचायत ने रिसोर्ट के नक्शे को नियम विरुद्ध बताते हुए इसे निरस्त कर इसे तोडने के आदेश दिए हैं। आरडीए ने इस संबंध में रिजाॅर्ट मालिक सीतापुर जेल में बंद शहर विधायक तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन के भीतर अपना कब्जा हटाने के आदेश दिए हैं। इसके बाद भी यदि कब्जा नहीं हटाया गया तो आरडीए खुद इसे धवस्त कर देगा साथ ही इसका खर्चा भी वसूलेगा।

सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खां और उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। अब रामपुर विकास प्राधिकरण ने सपा सांसद के परिवार पर शिकंजा कसा है। रामपुर विकास प्राधिकरण ने कुछ समय पहले बिना नक्शे के हमसफर रिसाॅर्ट बनाने के मामले में सपा सांसद के बेटे अब्दुल्ला आजम खां के नाम नोटिस जारी किया था। बाद में बताया गया कि यह होटल उनकी पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फातिमा के नाम पर है। इस पर आरडीए ने संशोधित नोटिस भी जारी कर जिला पंचायत द्वारा जारी नक्शे को निरस्त करते हुए शून्य घोषित कर इस रिसोर्ट को ध्वस्त करने के आदेश जारी किए हैं।

तजीन फातिमा ने जिला पंचायत द्वारा वर्ष 2014 में जारी किया गया मानचित्र आरडीए में पेश करते हुए निर्माण को सही बताया था। आरडीए ने इस मानचित्र को जिला पंचायत के अधिकार क्षेत्र से बाहर बताते हुए जिला पंचायत द्वारा निर्धारित शर्तों का भी उल्लंघन बताया है। आरडीए सचिव जेपी गुप्ता ने बताया कि आरडीए की ओर से इस संबंध में सपा सांसद आजम खां की पत्नी डा. तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खां को सीतापुर जेल में नोटिस भेजते हुए उनको 15 दिन के भीतर कब्जा हटाने के आदेश दिए हैं। ऐसा ना होने पर आरडीए खुद ही कब्जा हटवाएगा और खर्चा भी आरडीए वसूलेगा।

Similar News