सरेंडर करने से राकेश टिकैत ने किया इंकार, धरने पर अड़े

Update: 2021-01-28 13:01 GMT

गाजियाबाद। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने गाजीपुर बाॅर्डर पर किसानों का धरना समाप्त करने के लिए शासन और प्रशासन द्वारा पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स की मौजूदगी में बनाये जा रहे लगातार दबाव के बीच मंच से ऐलान किया है कि ये धरना समाप्त नहीं होगा और न ही वे सरेंडर करेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान सरेंडर नहीं करने वाला है।


आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद सभी स्थानों पर किसानों के धरने को समाप्त कराने के लिए पुलिस और प्रशासन के आला अफसर फोर्स लेकर निकले हुए हैं। इसी कड़ी में गाजीपुर बाॅर्डर पर दलित प्रेरणा स्थल पर चल रहे भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के धरने को भी पुलिस अफसरों ने पदाधिकारियों से बातचीत करते हुए समाप्त करा दिया है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत को भी धरना समाप्त करने के लिए डीएम अजय शंकर पाण्डे के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासनिक अफसर समझाने में जुटे हैं।

मीडिया रिपोर्टस में खबर आई थी कि आधे घंटे में राकेश टिकैत प्रशासन के सामने सरेंडर कर सकते हैं, इन खबरों का राकेश टिकैत ने धरना स्थल पर बने मंच से खंडन किया है। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद प्रशासन पहले किसानों को यह जवाब दे कि धरना स्थल की बिजली और पानी क्यों बन्द किया गया है। उन्होंने कहा कि यह धरना खत्म होने वाला नहीं है। किसान फोर्स के दबाव में भयभीत नहीं होगा। यहां का धरना यूं ही चलता रहेगा। उन्होंने हम देश की शासन तिरंगे को अपनी जान से ज्यादा प्यार करते हैं। तिरंगे का अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। लाल किले पर तिरंगा लहराने वाला कौन सभी जानते हैं। राकेश टिकैत ने सरकार से मांग की है कि दीप सि(ू की जांच की जाये। लाल किले पर तिरंगा उतारने और दूसरा ध्वज फहराने की घटना निंदनीय है। इस घटना के लिए सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा जांच कराई जाये। उन्होंने कहा कि किसानों को गिरफ्तार करने के लिए सरकार दमनकारी नीति अपना रही है। 

Similar News