राकेश टिकैत ने तली पूरियां, किसानों ने बनाई झोपड़ी

बिजली विभाग के खिलाफ भाकियू का एससी कार्यालय पर धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। राकेश टिकैत ने कहा-किसानों और कार्यकर्ता के मान सम्मान से कोई समझौता नहीं करेंगे

Update: 2020-10-30 08:46 GMT

मुजफ्फरनगर। बिजली विभाग के खिलाफ चल रहा भारतीय किसान यूनियन का आंदोलन शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। आज भाकियू के कार्यकर्ता और किसान इस बेमियादी आंदोलन को आरपार की लड़ाई बनाने के लिए मुस्तैद नजर आये। अभी तक टैंट के नीचे आंदोलन चला रहे किसानों नेे वहां पर झोपडी बना ली। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने किसानों के साथ मिलकर खाना बनाया और पूरिया भी तलीं। उन्होंने कहा कि यह मान सम्मान की लड़ाई है, समझौैता नहीं किया जायेगा। कार्यवाही होने तक हम डटे रहेंगे।

भाकियू का किसानों की समस्याओं को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ धरना आज तीसरे दिन भी नुमाइश कैम्प स्थित बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता नगरीय कार्यालय परिसर में जारी रहा। भाकियू प्रवक्ता चै. राकेश टिकैत ने कहा कि समस्याओं के समाधान को लेकर बिजली विभाग और प्रशासन गंभीर नहीं है किसानों को बकाया के लिए परेशान किया जाता है, लेकिन किसानों के बकाये का भुगतान नहीं कराया जाता।


उन्होंने कहा कि आज आम आदमी और किसान बिजली विभाग के अफसरों व कर्मचारियों की नकारात्मक कार्यप्रणाली से त्रस्त है। अगर इनके खिलाफ कार्यकर्ता आवाज उठाते है तो पुलिस मुकदमे दर्ज करती है। सरकार की घोषणा के बाद भी नए सत्र की शुरुआत से पहले भुगतान नहीं कराया गया है। कोरोना संकट के कारण किसानों के पास नकदी का अभाव है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई किसानों और यूनियन कार्यकर्ताओं के साथ ही आम आदमी के मान सम्मान की है, उनकी समस्याओं के समाधान की है, इसमें कोई समझौता नहीं किया जायेगा। हम आरपार की लड़ाई लड़ने के लिए यहां पर बैठे हैं। बता दें कि किसानों के इस आंदोलन में समझौता वार्ता के लिए गुरूवार दोपहर धरने पर अपर जिलाधिकारी अमित सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार के साथ बिजली विभाग के तीनों अधीक्षण अभियंता व जिला गन्ना अधिकारी पहुचे थे, लेकिन यह वार्ता विफल हो गयी थी। आज शुक्रवार को चौ. राकेश टिकैत ने धरने पर किसानों का उत्साह बढ़ाने का काम किया।

इस दौरान भाकियू मंडल महासचिव राजू अहलावत, जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान, अन्तवीर दतियाना, योगेश शर्मा, मांगेराम त्यागी, शाहिद आलम, अमरजीत, विकास सैनी, अशोक घटायन, मास्टर महकार सिंह, नवीन एडवोकेट, मोनू ठाकुर, सतीश भारद्वाज सहित सैकड़ों किसान उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News