डीएलएड का पर्चा आउट करने के आरोप में तीन छात्र पकडे़

डीआईओएस राजू राणा निरीक्षण करने शहर के एसडी काॅलेज परीक्षा केंद्र पहुंचे तो उन्हें बाहर बाइक पर बैठे तीन-चार लड़कों के पास भीड़ दिखाई दी। उन्होंने तीन छात्रों को पकड़ लिया। पकड़े गए छात्रों में एक के मोबाइल फोन पर डीएलएड का वही पेपर था, जिसकी आधे घंटे बाद परीक्षा कराई जानी थी।

Update: 2020-11-12 07:09 GMT

इटावा। डीएलएड का प्रश्नपत्र आउट होने के मामले में तीन छात्र गिरफ्तार किए गए हैं। बुधवार को कराई गई परीक्षा रद्द होने की संभावना जताई जा रही है।

डीएलएड 2018 की परीक्षा के दौरान बुधवार को (डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन) का पेपर था। दोपहर डीआईओएस राजू राणा निरीक्षण करने शहर के एसडी काॅलेज परीक्षा केंद्र पहुंचे तो उन्हें बाहर बाइक पर बैठे तीन-चार लड़कों के पास भीड़ दिखाई दी। उन्होंने तीन छात्रों को पकड़ लिया। पकड़े गए छात्रों में एक के मोबाइल फोन पर डीएलएड का वही पेपर था, जिसकी आधे घंटे बाद परीक्षा कराई जानी थी। उन्होंने तत्काल कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची और तीनों छात्रों को हिरासत में ले लिया। इसके तुरंत बाद डीआईओएस ने काॅलेज में जाकर पेपर के पैकेट चेक किए तो सील मिले। उन्होंने अपने सामने ही पैकेट खुलवाया तो उसमें वही पेपर निकला जो छात्र के मोबाइल फोन में था। हालांकि पेपर केंद्र से आउट न होने की पुष्टि होने के बाद परीक्षा करा दी गई। साथ ही पूरे मामले की जानकारी परीक्षा नियामक को भेज दी गई। डीआईओएस ने बताया कि उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है, परीक्षा कराई गई है। उच्चाधिकारी अब फैसला लेंगे क्या करना है। सीओ राजीव प्रताप सिंह ने बताया कि केंद्र व्यवस्थापक संजय शर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। अब तक पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनके पूरे नेटवर्क को खोलने के प्रयास चल रहा है।  

Similar News