शहीद अंकित के घर पहुंची चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल

एसएसबी के जवान के घर पहुंचकर गमगीन पिता और परिवार को बंधाया ढांढस, कहा-अंकित के बलिदान पर देशवासियों को गर्व

Update: 2022-05-27 11:09 GMT

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् के पूर्व सभासद और भाजपा नेता प्रमोद कुमार बालियान के युवा पुत्र सशस्त्र सीमा बल ;एसएसबीद्ध के जवान अंकित चौधरी के भारत-भूटान सीमा पर पेट्रोलिंग के दौरान हुई शहादत को लेकर आज पालिका की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल उनके पैतृक आवास पर पहुंची और शहीद जवान के गमजदा पिता के साथ ही परिवारीजनों को ढांढस बंधाया। चेयरपर्सन ने कहा कि अंकित की शहादत पर पूरे देश के लोगों के साथ ही हम सभी को गर्व है। वह मातृभूमि की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने वाला वीर है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम परिवार के साथ खड़े हैं।


भाजपा नेता एवं पूर्व सभासद प्रमोद बालियान उर्फ प्रमोद रेत्ता निवासी दक्षिणी कृष्णापुरी का 30 वर्षीय बेटा अंकित चौधरी असम के कोकराझार जिले में भारत-भूटान सीमा के समीप शस्त्र सीमा बल में कार्यरत था। देर सायं परिवार के लोगों को जानकारी मिली थी कि एक हमले में अंकित चौधरी को कई गोली लगी हैं, उसे गंभीर अवस्था में एसएसबी के अधिकारियों ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इस फोन के बाद ही परिवार की नींद उड़ गयी थी। पूरा परिवार बैचेन हो गया था।


प्रमोद बालियान के बड़े पुत्र मोनू बालियान ने बताया कि एसएसबी के अफसरों ने फोन पर उनको बताया था कि अंकित की हालत नाजुक और उसको उपचार के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया था, लेकिन देर रात कोकराझार से अंकित के शहीद होने की खबर आई। सवेरे अंकित ने उपरचार के दौरान दम तोड़ दिया। हालांकि चिकित्सकों ने उसे बचाने के लिए भरसक कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाये। मोनू ने बताया उसका छोटा भाई अंकित चौधरी साल 2013 में आयोजित भर्ती के दौरान एसएसबी में चयनित हुआ था। कई पोस्टिंग के बाद वर्तमान में उसको असम राज्य के कोकराझार इलाके में भेज दिया गया था। उसकी दो बेटियां और पत्नी है।


इसकी जानकारी मिलने पर पालिका की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल शहीद जवान के आवास पर पहुंची और गमगीन पिता को ढांढस बंधाया और सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि अंकित की शहादत पर देश को गर्व है और उसका बलिदान हमेशा याद रखा जायेगा। इस दौरान पालिका के स्टेनोग्राफर गोपाल त्यागी भी चेयरपर्सन के साथ रहे। 

Similar News