मुजफ्फरनगर में दिल्ली देहरादून हाईवे पर पलटी दो बस, चालक की मौत

राजस्थान से उत्तराखंड जा रही दो बस बारिश के बीच हाईवे पर तेजी से ब्रेक लगाने के चक्कर में खाई में पलट गई।

Update: 2024-07-06 07:22 GMT

खतौली। दिल्ली देहरादून हाईवे पर मुजफ्फरनगर बॉर्डर के गांव भंगेला के निकट दो बसें अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमें एक बस चालक की मौत हो गई वही दर्जनों यात्री घायल हो गए। चीख पुकार की आवाज पर राहगीर व ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए। मामले की सूचना पर अग्निशमन दल, स्थानीय पुलिस प्रशासन समेत एंबुलेंस चालक मौके पर पहुंचे। घायलों को बस से बाहर निकालकर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

राजस्थान के उदयपुर से पूजा ट्रांसपोर्ट की बस का चालक राम गोपाल वह परिचालक नरेंद्र कुमार शनिवार की प्रातः 25 टूरिस्ट यात्रियों को लेकर उदयपुर से सहारनपुर की ओर जा रहा था।

दिल्ली देहरादून हाईवे पर मुजफ्फरनगर बॉर्डर के पास स्थित भंगेला गांव के निकट आगे चल रहे कंटेनर से बस की साइड लग गई। जिस कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमें बस चालक राम गोपाल की मौत हो गई। जबकि कई यात्री घायल हो गए। चीख पुकार की आवाज पर आसपास के राहगीर व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने यात्रियों को बस से बाहर निकलने का काम शुरू करते हुए घटना की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी।

इसी बीच पीछे से आ रही राजस्थान के उदयपुर स्थित गजराज ट्रांसपोर्ट की बस के चालक मदनलाल ने सड़क पर भीड़ को देखकर बस को धीमा किया तभी बस सड़क से नीचे उतर गई। बारिश के कारण सड़क पर फिसलन होने से खाई में जा गिरी। इस बस में भी लगभग 25 यात्री सवार थे। घटना की जानकारी पर एसडीएम अपूर्व यादव, सीओ मंडी रूपाली राय, इंस्पेक्टर उमेश रोरिया, अग्निशमन दल पर प्रभारी सोनू कुमार, एंबुलेंस चालक इंतजार ने अपनी टीम के साथ ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को बाहर निकाला तथा उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली पर भर्ती कराया वहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बस में सवार जिन यात्रियों को चोट नहीं आई थी वह यात्री दूसरी बस पड़कर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए। सड़क दुर्घटना में बस चालक रामगोपाल की मौत हो गई। जबकि सड़क दुर्घटना में बस चालक मदनलाल व परिचालक अनिल वह नरेंद्र समेत नारायण लाल निवासी राजसमंद राजस्थान, आसमोहम्मद निवासी ननोता सहारनपुर, शमशाद, केसर निवासी भगवानदाकल्ला राजस्थान, डाली देवी निवासी कुमेरा खेड़ा राजस्थान, हेमलता निवासी कुमेरा खेड़ा राजस्थान, रोशन लाल निवासी राजसमंद राजस्थान, कन्हैया लाल निवासी राजसमंद राजस्थान,

दीपक जैन निवासी सहारनपुर, तेजपाल निवासी भैंस कोर्ट श्रीनगर उत्तराखंड, पुष्पा निवासी उदयपुर राजस्थान, रामसिंह निवासी उदयपुर राजस्थान, लक्ष्मण सिंह निवासी उदयपुर, जब्बार निवासी कैली रिक्शा चालक घायल हो गए। हादसे के कारण दिल्ली देहरादून हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई। कई घंटे मशक्कत करने के बाद खाई में गिरी बसों को बाहर निकालकर यातायात सुचारु किया गया। इस बीच सड़क की ओर से ट्रैफिक निकाला गया। वाहन अधिक होने के कारण उधर भी जाम की स्थिति बनी रही।

अग्नि समन दल के जानसठ प्रभारी सोनू कुमार ने बताया कि बस की छत को बोल्ट कटर से काटकर यात्रियों को बाहर निकल गया। सभी यात्री से कुशल है हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। सीओ रूपाली राय ने बताया कि ई रिक्शा को बचाने के प्रयास में बस खाई में गिर गई। एक बस के चालक की मौत हो गई। घायलों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

Similar News