गांव खेडी करमू में चैकिंग करने गई विद्युत विभाग की टीम पर हमला

ग्रामीणों ने जेई संग मारपीट कर किया घायल, टीम में शामिल कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Update: 2024-10-19 10:35 GMT

शामली। भारतीय किसान यूनियन को जन्म देने वाले गांव के रूप में विश्व विख्यात हो चुके शामली जनपद के गांव खेड़ी करमू में शनिवार को नया बवाल नजर आया। यहां पर विद्युत चेकिंग करने गई विद्युत टीम को बिजली चोरी रोकने का अभियान चलाना महंगा पड़ गया। यहां चैकिंग करने गई टीम को ग्रामीणों ने दौड़ा लिया। ग्रामीणों ने हमला करते हुए जेई को मारपीट कर घायल कर दिया। इसके साथ ही चैकिंग करने के लिए जेई के साथ गांव में पहुंचे विद्युत विभाग के कर्मचारियों को भी ग्रामीणों ने दौड़कर खूब पीटा। इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया।

शामली जनपद के गांव खेड़ी करमू में विद्युत चेकिंग करने गई टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। हमले में विद्युत विभाग के अवर अभियंता गंभीर घायल हो गए। टीम ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई। विद्युतकर्मियों ने कोतवाली पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बताया गया है कि शनिवार सुबह करीब 9 बजे विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के अवर अभियंता अजय शर्मा विभाग के लाइनमैन कर्मवीर, रंजीत, विनोद व अंकुर के साथ गांव खेड़ी करमू में विद्युत चोरी रोकने व बकाया विद्युत बिल का भुगतान प्रापत करने के लिए अभियान पर गए थे।


आरोप है कि जब यह टीम गांव निवासी उपभोक्ता नदीम के घर में विद्युत चेकिंग कर रही थी तो उसी समय नदीम व उसके भाई और परिवार की महिलाओं ने विद्युत विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। आरोप है कि इस परिवार की महिलाओं ने अवर अभियंता पर ईंट से वार कर गंभीर घायल कर दिया और टीम में शामिल विद्युत विभाग के अन्य कर्मचारियों के साथ भी मारपीट की गई। विद्युत टीम ने मौके से भाग कर जान बचाई और पुलिस को सूचना दी। इससे पुलिस में हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने विद्युत विभाग की टीम में शामिल अधिकारी व कर्मचारियों को वहां से निकाला और घायल अवर अभियंता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर घटना की जानकारी मिलने पर खेडी करमू बिजली घर से विद्युत कर्मचारी शहर कोतवाली पहुंचे और पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा भी किया। शहर कोतवाली पुलिस का कहना है, इस सम्बंध में विद्युत विभाग के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की ओर से दोपहर बाद तक भी कोई तहरीर नहीं दी गइघर्् थी, तहरीर आती है तो उसी के अनुसार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं नदीम पक्ष का कहना है कि विद्युत विभाग की टीम में शामिल कर्मचारियों ने शनिवार को अलसुबह ही उनके घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता की और बिजली चोरी के आरोप लगाते हुए रिश्वत की मांग की। ऐसे में विवाद हुआ है। 

Similar News